सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान Options

Wiki Article



सही नींद नहीं लेने वालों को रहता है असमय मौत का खतरा

रिलेशनशिप मेरिज & सेक्स रिलेशनशिप टिप्स सेक्स एजुकेशन सेक्स बीमारी

रिलेशनशिप मेरिज & सेक्स रिलेशनशिप टिप्स सेक्स एजुकेशन सेक्स बीमारी

तो आपने देखा कि चाय के बारे में लोगों के मन में गलत धारणा बनी हुई है कि इससे थकान दूर होती है, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं होता है। उल्टा इसके ज्यादा सेवन से शरीर को कई समस्याएँ घेर लेती हैं।

ऐसा कहा जाता है कि चाय पीने से ताजगी आती है। हालांकि सच तो ये है कि सुबह दूध वाली चाय पीने से काम में थकान और चिड़चिड़ापन हो सकता है।

पेय रात को दूध पीने के फायदे और नुकसान –...

वही बॉडी...वही चेहरा...दूसरा सिद्धार्थ शुक्ला है ये लड़का, हूबहू मिलती शक्ल को देख आंखों को हुआ धोखा, लोग बोले- सिड वापस आ गया

आमतौर पर वर्कआउट read more से पहले कॉफी पीने की सलाह दी जाती है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कॉफी आपको ऊर्जा से भर देती है और एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में आपकी पूरी मदद करती है। विशेषज्ञ कहते हैं कि सोने से ठीक पहले कॉफी पीने से बचना चाहिए। इससे आपकी स्लीप साइकिल बाधित होती है और रात में नींद भी कई बार डिस्टर्ब हो जाती है।

इंसान को फ्रेश करने में ही सिर्फ चाय पीने के फायदे नहीं हैं बल्कि पूरे दिन काम करने के लिए बॉडी और माइंड को एक्टिव रखने में भी चाय के फायदे होते हैं। आइये जानते हैं चाय पीने के कुछ अन्य फायदे।

ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत चाय या फिर कॉफी से करते हैं। लेकिन आपकी ये हैबिट सेहत पर भारी पड़ सकती है।

चाय पीने से आपकी हड्डियों में दर्द होता है, जिसकी वजह जोड़ों में दर्द की शिकायत बनी रहती हैं।

ज्यादातर लोगों को जोड़ों के दर्द की समस्या होती है। इसके पीछे एक बड़ी वजह है चाय!

इसके सेवन से प्रोस्टेट कैंसर होने का जोखिम रहता है। अगर आपकी सुबह चाय पीना इच्छा होती है तो गर्म पानी पीएं। कैसे करें बचाव?

खाली पेट चाय पीएंगे तो हार्ट बर्न की समस्या हो सकती है

Report this wiki page